Govt School Teacher Vacancy: सरकारी स्कूलों में टीचर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जल्द करें अप्लाई

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Govt School Teacher Vacancy: अगर आप सरकारी स्कूलों की टीचर बनना चाहते है तो आ गया है आपके पास सुनाहरा मौका दरअसल सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़, राजस्थान ने बहुप्रतीक्षित शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, और आप टीजीटी, हिंदी टीचर, म्यूजिक टीचर या फिर आर्ट एंड क्राफ्ट टीचर जैसे शानदार पदों पर नियुक्त हो सकते हैं। और इस भर्ती की खास बात यह यह की इस भर्ती में शामिल होने के लिए आपको सिर्फ़ इन्टरव्यू देना होगा। और इस इन्टरव्यू में शामिल होने के के लिए आपको 22 तथा 24 अक्टूबर जाना होगा। यदि आप सरकारी स्कूलों की टीचर बनना चाहते है तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें इस लेख में हम इस भर्ती जुड़ी सभी जानकारी बताई है जो इस प्रकार है।

Govt School Teacher Vacancy: सरकारी स्कूलों में टीचर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जल्द करें अप्लाई
Govt School Teacher Vacancy

सैनिक स्कूल टीचर  भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदक कर्ता से कोई भी आवेदन शुल्क सभी के लिए 500 रुपया निर्धारित की गई है ये शुल्क डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से भुक्तान करना होगा।

सैनिक स्कूल टीचर भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करे तो उम्मीदवार का न्यूतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 35 और 50 वर्ष निधारित की गई है क्युकी इस भर्ती में कई अलग अलग पदों पर भर्ती होने वाली है इसलिए अलग अलग पदों के भिन्न आयु सीमा निधारित की गई है।

सैनिक स्कूल टीचर भर्ती में शैक्षणिक योग्यता

यह भर्ती विभिन्न पदों पर हो रही है इसलिए शैक्षणिक योग्यता भी पदनुसार अलग-अलग रहने वाली है। लेकिन जिस पद के लिए आप आवेदन करना चाहते है उस पदनुसार संबंधित ट्रेड में डिग्री होगा अनिवार्य है।

सैनिक स्कूल टीचर भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदक कर्ता को सिर्फ इन्टरव्यू देना पड़ेगा जो 22 तथा 24 अक्टूबर के दिन आयोजन कराया जायेगा अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल विज्ञापन को पढ़े।

सैनिक स्कूल टीचर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन कराने के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन प्रक्रियां नही रखी गई है इस भर्ती में शामिल होने के लिए आपको नोटिस्फेक्शन दिए गए पते पर जाना होगा और वही आपको इन्टरव्यू देना पड़ेगा तथा ध्यान रहे की इटरव्यू के लिए जाने से पहले आप अपना आवेदन फॉर्म अच्छे से भर ले यह फॉर्म आपको नोटिस्फेक्शन के साथ मिल जायेगा। और साथ साथ आवेदन शुल्क डिमांड ड्राफ्ट के साथ जाना है। 

इस भर्ती जुड़ी अधिक जानकारी हेतु नीचे दिया गया ऑफिशियल नोटिस को डाऊनलोड करें उसे अच्छे पढ़े।

Govt School Teacher Vacancy Link

आवेदन फॉर्म भरने की तिथि :  शुरू
इंटरव्यू तारीख : 22 और 24 अक्टूबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: CLICK HERE

ऑनलाइन आवेदन: CLICK HERE

Hello Everyone I am Satyam, I’m working on News Articles Website Since 4 Years. You Will Get All Information Related to Education , Entertainment and Sports and Others

Leave a Comment